ज्वेलरी शॉप में चोरी करते हुए गरियाबंद पुलिस ने एक चोर को धर दबोचा दूसरा चोर फरार एसपी ने साहसी जवान का किया सम्मान

? ब्यूरो रिपोर्ट विक्रम कुमार नागेश गरियाबंद

गरियाबंद। बीती रात दो चोरों ने मकान और दुकान की छत पर चढ़कर चोरी का प्रयास किया। इसकी सूचना पीसीआर को फोन पर दी गई। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मकान एवं दुकान के छत पर चढ़ कर भागते चोरों का पीछा कर एक चोर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। इसमें पुलिस वालों के पैर भी जख्मी हो गए। घटना की सूचना एसपी को मिली। इस पर पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन पुलिस जवानों का हौसला बढाने गरियाबंद सिटी कोतवाली पहुंचकर शाल,श्रीफल व नगद राशि देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर नगर के नागरिक, व्यापारी एवं पत्रकार बंधु उपस्थित थे।
दरअसल बीती रात लगभग 2 बजे दो चोर तिरंगा चौक के पास एक ज्वेलर्स के बाजू से लगे हुए मकान छत पर चढ़कर ज्वेलर्स दुकान पर चढ़ गए थे। यहां कुछ लोगों ने देखा और इसकी सूचना पड़ोसियों को दी। पड़ोसियों ने मिल कर पीसीआर वैन को खबर की, जिस पर तत्काल घेराबंदी की गई और घेराबंदी करने के बाद पुलिस जवान जब छत पर चढ़कर उन चोरों तक पहुंचे तो भागने लगे। इस पर पुलिस वालों ने उन्हें छत पर ही दौड़ कर पकड़ा। पीछा करने पर एक जवान के पैर पर चोट आई।
इसके बाद भी उस जवान ने दौड़कर एक चोर को पकड़ने में सफलता हासिल की तथा एक अन्य चोर भाग निकला। पकड़े गए चोर को गरियाबंद थाना लेकर पूछताछ की गई। चोर ने बताया कि तहसील कार्यालय के समक्ष उसने एक पान ठेला से ताला तोड़कर चोरी किया है। दूसरी जगह चोरी करने यहां पहुंचे थे,जिस पर पकड़े गए। घटना की सूचना जैसे ही पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल को मिली उन्होंने तत्काल गरियाबंद थाना पहुंचकर उन साहसी जवानों को शाल,श्रीफल व नगद राशि देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *