ग्रामीण महिलाओ को स्वावलंबी बनाएगी दृष्टि फाउंडेशन

पाटन। दृष्टि फाउंडेशन के तत्वाधान में 20 फरवरी को साहू भवन ग्राम महुदा में एक दिवसीय स्वालम्बन शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें उफ़रा,महुदा,झीठ की स्व सहायता समूह की महिलाओं ने भाग लिया।कार्यक्रम का शुभारंभ मनोज साहू सरपंच ग्राम पंचायत महुदा, रीजनल हेड दृष्टि फॉउंडेशन किंगशुग नाग,सप्लाई चैन मैनेजर श्रीमती शेत्ता सरकार के आतिथ्य में प्रारंभ हुवा।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य को रीजनल हेड दृष्टि ने बताया कि ग्रामीण महिलाओं के समूह को स्वावलंबन समिति के सदस्य बनाकर उन्हें गांव में ही स्वरोजगार के साधन उपलब्ध करना एवं स्वालम्बी बनाकर उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना है।एवं महिला स्वसहायता समूह को उनके उत्पाद के लिए सही बाजार उपलब्ध कराना है।
सरपंच मनोज साहू ग्राम पंचायत महुदा ने महिलाओं के स्वालंबन को विशेष रूप से ग्राम व परिवार के आर्थिक विकास के लिए आवश्यक बताया।उन्होंने कहा कि महिलाएं स्वालम्बी व आत्मनिर्भर बनेगी तो हमारा परिवार आर्थिक रूप से मजबूत होगी।
सप्लाई चैन मैनेजर श्रीमती श्वेता सरकार ने बताया कि दृष्टि एप के माध्यम से फाउनडेशन महिलाओं को सामान सप्लाई चैन के माध्यम से बाजार उपलब्ध कराती है।
कार्यक्रम का संचालन श्री मुकेश कुमार निषाद ग्राम सहयोगी दृष्टि फाऊंडेशन ने कियॉ।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से गायत्री साहू उपसरपंच उफ़रा,शैलेन्द्र साहू,गीता साहू,सहित उफ़रा महुदा व झीठ की स्वसहायता समूह की अध्यक्ष, सचिव व ग्रामीण महिलाएं उपस्थित होकर कार्यक्रम में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!