सड़क हादसा: खड़ी ट्रक में टकराने से युवक की दर्दनाक मौत

? ब्यूरो रिपोर्ट विक्रम कुमार नागेश गरियाबंद

गरियाबंद – नेशनल हाईवे 130 सी पर मालगांव पुल के पास खड़ी एक ट्रक लोगो के लिए काल बन गयी। ट्रक में पहले एक कार जा टकराई और रात में एक बाइक सवार जा टकराया। हादसे में बाइक सवार की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। युवक डोंगरगढ़ का रहने वाला था जो गरियाबंद स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पद में कार्यरत था। घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर परिजनो को सुचना दे दी है। वही घटना का कारण बनी ट्रक को जप्त कर थाने ले आई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद के स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ 32 वर्षीय रोशन लाल चंद्रवंशी पिता प्रहलाद चंद्रवंशी निवासी डोंगरगढ़ जिला राजनांदगांव अपने दुपहिया वाहन क्रमांक सीजी 07 एक्यू 7259 से राजिम से गरियाबंद की ओर आ रहा था। इसी दौरान रायपुर देवभोग नेशनल हाईवे में लोटा रपटा के समीप सागौन प्लांट के समीप सड़क के एक ओर खड़ी ट्रक के पिछले हिस्से से वह टकराया गया। घटना इतनी जबर्दस्त थी कि युवक की मौके पर ही मौत हो गई। चूकि घटना रात के समय हुई इसलिए इसकी सुचना देर से पुलिस को मिली। आवाजाही करने वाले लोगो का भी ध्यान नही गया।
एक ही ट्रक में 24 घंटे के अंतराल दो दुर्घटना
जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे में घटना के वक्त सड़क पर खड़ी ट्रक से 24 घंटे के अंतराल में दो बार सड़क हादसा हुआ है। गुरूवार रात को भी एक कार इसके पिछे हिस्से मे जा घुसी थी। इसके बाद भी ट्रक को मौके पर नही हटाया गया था। जिसके चलते और एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जाता है कि ट्रक में कुछ खराबी होने के कारण उसके रिपेरियंग काम किया जा रहा था, परंतु सड़क में खड़े होने के बाद भी ना ही ट्रक के पीछे एण्डीकेटर चालु था और नही पिछे हिस्से मे लाइट चालु थी। जिसके चलते अंधेरे में बाइक सवार और कार सवार को ट्रक नजर नही आई और परिणाम दोनो गाड़िया ट्रक से टकरा गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *