ढोल मंजीरे एवं मांदर की थाप के साथ जस गीत गाते भक्तो ने दी मां दुर्गा को विदाई, गांव-गांव में निकली विसर्जन शोभा यात्रा


पाटन। नवरात्र में नव दिन तक पूजा अर्चना के बाद शनिवार को सुबह से ही गांव-गांव में दुर्गा विसर्जन एवं ज्योत जवारा विसर्जन शुरू हुआ। गांव में जस गीत गाते हुए ढोल मजीरे के थाप पर भक्तों ने आज मां दुर्गा को विदाई दी। पाटन नगर सहित आसपास के गांव में काफी उत्साह भी नजर आया । वहीं कई गांव में चलित झांकी भी प्रदर्शित की गई। जिसके माध्यम से झांकी में शामिल कलाकार शोभायात्रा में शामिल हुए।

oplus_2

पाटन नगर सहित अंचल के ग्राम सेलूद, अचानकपुर, धौराभाठा, फेकारी,मुड़पार,चुनकट्टा, पतोरा,कसही, पंदर, नवागांव, दैमार, छाटा , फुंडा, देवादा, सांतरा , मर्रा , सोरम , धूमा, दरबार मोखली, सेमरी, तेली गुंडरा , खमहरिया , डंगनिया, सिकोला, तुलसी बरबसपुर बोरीद, लोहरसी, जामगांव एम, जामगांव आर, बठेना ,सावनी सहित अन्य गांव में आज माता के भक्तों ने दुर्गा विसर्जन शोभायात्रा काफी धूमधाम से निकाली । कई गांव में चलित झांकी भी लगाया गया था ।

बजरंग चौक सेलूद में धूमाल के साथ शोभायात्रा निकाली गई। वही शीतला मंदिर में भी जोत जवारा का शोभायात्रा के साथ विसर्जन की गई। ग्राम छाटा में भी उत्साह के साथ माता दुर्गा का विसर्जन किया गया। ग्राम फुंडा में जस गीत के कलाकारों ने चलित झांकी के माध्यम से देवी विसर्जन शोभायात्रा में शामिल हुए। पाटन नगर के प्रमुख मंदिर में स्थापित जोत जवारा का विसर्जन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *