शराब दुकान बंद करवाने जरवाय के ग्रामीणों ने सांसद विजय बघेल से की मुलाकात

  • सांसद एवं ग्रामीणों की चर्चा के बाद दुर्ग कलेक्टर को कार्यवाही करने निर्देशीत किया

पाटन। विकासखंड पाटन के ग्राम असोगा में जरवाय मार्ग में खोले गए सरकारी शराब दुकान से आक्रोशित ग्राम जरवाय के ग्रामीण पिछले तीन दिनों से शराब दुकान को बंद करवाने आवाज बुलंद कर रहे हैं। शराब दुकान को बंद करवाने की मांग को लेकर आज सुबह बड़ी संख्या में जरवाय के ग्रामीण सांसद विजय बघेल के भिलाई स्थित सेक्टर 5 निवास स्थल पहुंचे थे। सांसद विजय बघेल को ज्ञापन दिया।

ग्रामीणों ने सांसद बघेल को सौपे ज्ञापन में लिखा है की जरवाय मार्ग के बीच असोगा पंचायत द्वारा शराब दुकान खोला जा रहा है। जिसका हम ग्रामवासी जरवाय विरोध करतें है। ग्राम जरवाय में 10 साल पहले शराब दुकान खोला गया था जिसके कारण कई अप्रिय घटना हो चुकी है। जिस जगह पर शराब दुकान खोला गया है उसी मार्ग से जरवाय के छात्र छात्राएं स्कूल कालेज एवं ग्रामीणों का हाट बाजार के लिए आना जाना करते है। जिसके कारण इस मार्ग में अप्रिय घटना हो सकती है। उक्त मार्ग से शराब दुकान नही हटाए जानें पर उग्र आंदोलन के साथ साथ जनप्रतिनिधियों का विरोध करने की चेतावनी दिया गया था।

सांसद बघेल एवं ग्रामीणों के बीच आधे घंटे से ज्यादा समय तक मामले को लेकर वार्ता हुई। जिसके बाद सांसद विजय बघेल ने दुर्ग कलेक्टर को आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया।

गौरतलब हो की कल एसडीएम कार्यालय में ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बाद एसडीएम द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद कार्यालय से हटने को तैयार तो हो गए लेकिन ग्रामीणों ने एसडीएम पाटन की बातों पर भरोसा नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने जनपद पंचायत पाटन के सामने ही बैठक कर सांसद विजय बघेल से रविवार को मिलकर जरवाय मार्ग से सरकारी शराब दुकान बंद करवाने की मांग रखे जाने का प्रस्ताव लिया था। मौके पर मुख्य रूप से यशवंत साहू,चंद्रिका पाल,पुरुषोत्तम,उमाशंकर निर्मलकर,आशीष साहू,सुभाष यादव,बल्लू पाल,हरीश पटेल,हिरौंदी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *