भाईचारे की भावना और एकजुटता गांव और समाज के विकास करने का काम करती है – सांसद विजय बघेल

पाटन। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने कहा है कि किसी भी गांव और समाज में आपसी भाईचारे की भावना, एकजुटता और सौहार्द पूर्ण वातावरण कभी खत्म नहीं होना चाहिए. राजनीतिक और पार्टीगत काम अपनी जगह पर हैं लेकिन हमें अपने संबंधों में कभी दरार नहीं आने देनी चाहिए सांसद श्री बघेल ने यहां पाटन विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खम्हरिया में मंगल भवन लोकार्पण एवं सम्मान समारोह में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उअक्ताषय की बातें कही है उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रत्येक ग्राम के विकास के लिए योजनाएं बनाई जा रही है.

सांसद श्री बघेल ने यहां वीरांगना रानी अवंती बाई की प्रतिमा का अनावरण किया और मंगल भवन का लोकार्पण किया. कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने बेहतरीन सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जिसने सभी का मन मोह लिया. कार्यक्रम में अतिथियों का सम्मान भी किया गया.

सांसद श्री बघेल ने इस अवसर पर अपने उपभोधन में कहा कि विकासखंड के इस ग्राम खम्हरिया का अपना अलग महत्व रहा है. यहां पूरे गांव में हमेशा भाईचारे का वातावरण दिखा है गांव में सुमति रही है.हम राजनीतिक तौर पर भले ही अलग काम करते हैं लेकिन हमारी एकजुटता से हमारे धार्मिक सामाजिक रचनात्मक काम को मजबूती मिलती है. गांव का विकास होता है. और यह एकजुटता हमेशा बनी रहनी चाहिए इससे खम्हरिया गांव का निरंतर विकास होता रहेगा.

सांसद श्री बघेल ने यहां कहा कि उन्हें इस मंच पर दूसरी बार आने का मौका मिला है. इस दौरान उनसे गांव में विभिन्न विकास कार्यों की मांग की गई तो मैंने कहा कि गांव में कौन से काम पहले प्राथमिकतापूर्वक करने हैं यह आप लोग तय कर लीजिए.आप बताइए तो उसके आधार पर काम होंगे. उन्होंने कहा कि आप काम को बताते रहना. गांव में विकास के लिए काम की कमी नहीं होगी.

जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती रामबाई सिन्हा, लोक्मणि चंद्राकर जनपद पंचायत सदस्य घनश्याम कौशिक बड़ी संख्या में ग्रामीण प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *