गैंगरेप पीड़िता के माता-पिता से पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने मुलाकात कर बंधाया ढांढस

रायगढ़। जिले के पुसौर थाना अंतर्गत गैंगरेप मामले में संवेदनशीलता दिखाते हुए गुरुवार को पीड़िता के माता-पिता से खरसिया विधायक उमेश पटेल ने मुलाकत कर हिम्मत दी और दोषियों को सजा दिलाने के अलावा सरकार से पीड़िता को मदद दिलवाने में सहयोग देने के बात कही है। इस दौरान रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक भी मौजूद रहे।

पीड़िता के स्वजनों से मुलाकात के समय उन्होंने घर के दूर से ही सभी कैमरे और मोबाईल को बंद करने का अनुरोध किया ताकि पीड़िता की निजता बनी रहे। वही स्वजनों से काफी देर तक सभी पहलुओं पर चर्चा की और उनके लिये वे क्या कर सकते है यह पूछा और उसे पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान पूर्व मंत्री और खरसिया विधायक उमेश पटेल ने कहा कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ में लॉ एंड ऑडर की स्थिति है वह रायगढ़ में भी देखने को मिल रही है जो बेहद दुखद है,हम पीड़िता के परिवार के साथ हैं।

वहीं पीड़िता के माता पिता ने उमेश पटेल से इस घटना के दर्दभरे अहसास को नम आंखों से बयां करते हुए कहा कि उनकी बेटी को न्याय मिले, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए साथ ही पीड़िता के लिए सरकारी नौकरी की मांग भी की। ताकि पीड़िता सम्मान के साथ अपने बच्चों का भरण पोषण कर सके।

जिस पर उमेश पटेल ने भी पीड़िता के माता पिता को ढांढस बंधाते हुए आश्वस्त किया कि वे और पूरा कांग्रेस परिवार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है, पीड़िता को इंसाफ दिलाने,मदद करने के लिए जो भी बन पड़ेगा वे निश्चित रूप से करेंगे। आगे उन्होंने कहा कि यह घटना सभी को झकझोर कर दिया है।प्रशासन को कठोर कार्रवाई करने की आवश्यकता है,ताकि आम लोगों का पुलिस पर विश्वास बना रहे और अपराधियों के मन में डर का माहौल बना रहे इसके लिए पुलिस प्रशासन को बिना किसी राजनैतिक दबाव के कार्य करने की जरूरत है।पुलिस एक सक्षम इकाई है जिसके बुट की धमक होनी चाहिये इसे कमजोर करने की कोशिश राजनीति दलों द्वारा की जा रही है। पुलिस को इशारे में चलाने का कार्य कर रही है। मुझे लगता है कि पुलिस को बिना दबाव में स्वतंत्र होकर काम करे।पीड़िता ने पुलिस को  10 से 12 आरोपियों के शामिल होने की बात कही है जबकि इस घटना में 8 लोगों की गिरफ़्तारी हुई है,इसलिए पुलिस प्रशासन इस घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करे साथ ही जल्द से जल्द उन्हें सजा दी जाए,ताकि लोगों तक यह संदेश पहुंचे कि इस तरह की अमानवीय अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

काली पट्टी बांधकर करेंगे विरोध – गैंगरेप की इस घटना पर कांग्रेस ने कल 23 अगस्त की शाम 6 बजे कांग्रेस कार्यालय से गांधी प्रतिमा तक पद यात्रा कर, काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। कांग्रेसियों का कहना है कि रायगढ़ में इस तरह की अमानवीय घटना बेहद दुखद है,इससे अपराधियों के हौसले और बुलंद होंगे,इसलिए वे पीड़िता को इंसाफ दिलाने,सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करने और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से काली पट्टी बांध कर विरोध करेंगे।

यह है मामला – पीड़िता ने थाना पुसौर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 20 अगस्त को वह मेला जाने निकली थी तो रास्ते में उसके साथ आस पास के गाँव के कुछ लड़के बलात्कार किये।
इस मामले में अपराध 195/24 धारा 70(1), 140(3), 351(3) BNS पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । पीड़िता के बयान एवं आरोपी से पूछताछ के आधार पर अबतक की विवेचना में 8 आरोपी की पहचान की गई जिसमे से एक नाबालिग और 6 बालिग़ कुल 7 आरोपियों को गिरफ़्तार कर 21 अगस्त को माननीय न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय ने नाबालिग को बाल सम्प्रेषण गृह और अन्य सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। मामले में अग्रिम विवेचना जारी है।

गिरफ़्तार आरोपी-

  1. राहुल चौहान 19 वर्ष
  2. ⁠मोनू साहू, 23 वर्ष
  3. ⁠राहुल खड़िया, 19 वर्ष
  4. ⁠उत्तम मिर्धा, 20 वर्ष
  5. ⁠नरेंद्र सिदार, 23 वर्ष
  6. ⁠बबलू देहरिया, 19 वर्ष
  7. ⁠नाबालिग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *