कृषि महाविद्यालय मर्रा में आजादी का महापर्व 78 वें स्वतंत्रता दिवस मनाया

  • वीर शहीदों की बलिदान और प्राण की आहुति देकर मिली है हमे आजादी – अधिष्ठाता डॉ. अजय वर्मा

पाटन/ संत विनोबा भावे कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र मर्रा (पाटन) में राष्ट्रीय एकता अखंडता एवं संप्रभुता की शक्ति के प्रतीक लोकतंत्र के महापर्व स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया गया!
कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.अजय वर्मा ने माँ भारती तथा महापुरुषों के तैलचित्र पर पूजा अर्चनाकर माल्यार्पण किया ततपश्चात ध्वजारोहण किया गया !


ईस दौरान अधिष्ठाता डॉ. अजय वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस कि बधाई देते हुऐ कहा कि महाविद्यालय के प्राध्यापक,छात्र -छात्राओं तथा अधिकारी व कर्मचारियों को ऐक होकर पूरी निष्ठा व लगन से कार्य करें, तो महाविद्यालय के नाम को हम निश्चित ही सर्वोच्च स्थान पर ले जा सकेंगे!
आगे उन्होंने कहा वीर शहीदों की बलिदान और महापुरुषों की प्राण की आहुति देकर आजादी मिली है! ईस स्वतंत्रता को बनाया रखना हमारी जिम्मेदारी है! ग्रामीण अंचल होने के बावजूद कृषि महाविद्यालय का संचालित होना गर्व की बात है! हमारे कृषि वैज्ञानिको के सलाह से अंचल के लोग कृषि से संबधित मदद लेकर अपना आमदनी बड़ा सकते है! कृषि से रोजगार के अनेक अवसर पैदा कर सकते है!
अधिष्ठाता डॉ. वर्मा ने अपने बीते दिनों के यादें को साझा करते हुऐ बताया की जब हमने कृषि महाविद्यालय की शुभारंम किया तो ऐक कमरे मात्र था, अनेक सुविधाओं की कमी होने के बावजूद पूरी महाविद्यालय परिवार की मेहनत, लगन से आज हमारा कॉलेज का नाम रौशन हुआ है! निरंतर प्रगति कर रहा है!
ईस दौरान डॉ.ऐ.कुरैशी, डॉ.सी.आर.नेताम, डॉ.ऐन. के.तुर्रे, डॉ.दीपिका देवदास, एच.के.साहू, श्री प्रवीण कुमार साहू और लाला राम वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस पर बारी-बारी से उद्बोधन दिया।
मंच का संचालन डॉ. सुशीला ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक,छात्र -छात्राओं,अधिकारी तथा कर्मचारियों सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *