रेड ड्रॉप फ्रेंड्स क्लब छत्तीसगढ़ एवम् महामाया रक्तदाता सेवार्थ समिति महासमुंद की सेवा को सम्मान


दुर्ग। पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में 28 जुलाई को आयोजित राष्ट्रीय सम्मान समारोह में संस्था रेड ड्रॉप फ्रेंड्स क्लब छत्तीसगढ़ एवम् मां महामाया रक्तदाता सेवार्थ समिति महासमुंद को रक्तदान के क्षेत्र में नेक कार्य के लिए छाछराें की लड़ाई 1971 के हीरो “कर्नल हेम सिंह शेखावत जी” राजस्थान (पाक में 80 किमी घुस 5600 स्क्वायर मीटर एरिया क्लियर किया,17 पाक सैनिकाें काे मारा, 19 काे बंधक बनाया था) के हाथो राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया।
यह इस वर्ष का द्वितीय राष्ट्रीय सम्मान है, पहला राष्ट्रीय सम्मान बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर में अप्रैल के महीने में संस्था को प्राप्त हुआ था।


यह सम्मान संस्था से जुड़े प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी रक्तदाता को समर्पित है ,संस्था बिना आप सबके सहयोग के बिना कार्य करने में असक्षम है आप सभी रक्तदाताओं से ही संस्था का संचालन हो रहा है जिसमें आप सभी रक्तदाताओं जो की एक कॉल में रक्तदान के लिए उपस्थित रहते हैं ,संस्था आभार प्रकट करती है ।साथ ही महादेव सेवा फाउंडेशन , आसनसोल की पूरी टीम का धन्यवाद करती है जिन्होंने सेवा कार्य देखते हुए हमारी संस्था को सम्मानित किया । संस्था के संचालक और अध्यक्ष श्री शिवम भगत जी का दिल से धन्यवाद करती है जिन्होंने सेवा कार्य देखते हुए हमारे संस्था को इस सम्मान से सम्मानित किया।
कार्यक्रम कराने का मुख्य उद्देश्य रक्तदाताओं को जागरूक कर प्रत्येक घर में रक्तदाता बनाकर थैलिसिमीय, सीकल सेल जैसे रोगों से लड़ रहे मरीजों की सेवा कर पूरे विश्व में एक भी व्यक्ति की खून की कमी से मौत न हो यही संकल्प के साथ रक्तमित्रो में उत्साह भरा गया।
सम्मान प्राप्त करने समिति के रेड ड्रॉप संयोजक सुरज साहू अध्यक्ष रवि साहू, सदस्य ओमप्रकाश साहू एवम इंद्रजीत सोनवानी वहां उपस्थित रहे। समिति के अध्यक्ष रवि साहू एवम संचालक सदस्य देवेंद्र साहू, ओमप्रकाश साहू, इंद्रजीत सोनवानी सभी ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए सभी को रक्तदान एवम अन्य सेवा कार्यों में ऐसे ही साथ देते रहने की अपील की जिससे सेवा कार्य निरंतर जारी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *