दादाबाड़ी से स्टेशन रोड जाने बंद मार्ग पुनः शुरू करने विधायक गजेंद्र ने कलेक्टर के साथ किया निरिक्षण

  • बंद रास्ता खुलने से बड़ी आबादी को आवागमन में सहूलियत मिलेगी

दुर्ग। स्टेशन रोड में दादाबाड़ी जाने के लिए प्रमुख रास्ता वर्षों से बंद हो चुका है, इस रास्ते से आवागमन करने वाले नागरिकों को परेशानी हो रही है। रास्ते को विधिवत पुनः शुरू कराने आज विधायक गजेंद्र यादव, कलेक्टर सुश्री ऋचाप्रकाश चौधरी, एसडीएम मुकेश रावटे, तहसीलदार पंचराम सलामे, नगर तथा ग्राम निवेश के संचालक, निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर और पार्षद नरेश तेजवानी, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली के साथ मौका मुआयना कर रास्ता बंद होने की जानकारी लिए और कलेक्टर को राज्य शासन को पत्र भेजने कहा ताकि मालवीय चौक से स्टेशन रोड और बाजार की ओर जाने वाले नागरिकों को आवागमन हेतु सहूलियत मिल सके।
गौरतलब है की मालवीय चौक पार कर स्टेशन रोड सहित आस पास के मार्केट, ग्रीन चौक, अग्रसेन चौक, सिंधी कॉलोनी, संतराबाड़ी की ओर जाने के लिए दादाबाड़ी होते हुए स्टेशन रोड तक प्रमुख मार्ग है, सड़क की भूमि विवादित होने के कारण पिछले कई सालों से भूमि स्वामी द्वारा सड़क को बंद कर बाधित किया गया है जिसके कारण यहां से आवागमन प्रभावित है। सड़क बंद होने से लोगों को आने जाने में परेशानी बढ़ गई है। उपरोक्त एरिया में जाने के लिए लोगों को राजेंद्र प्रसाद चौक अथवा रेलवे स्टेशन के सामने होकर जाना पड़ रहा है।
भूमि स्वामी से समन्वय बनाकर बंद सड़क को फिर से शुरू करने क्षेत्र के नागरिकों की मांग पर विधायक गजेंद्र यादव ने संज्ञान में लिए और उन्होंने आज सुबह स्वयं कलेक्टर के साथ मौके पर पहुंचकर सड़क बंद होने के कारणों की जानकारी लिए और यहां से बड़ी आबादी का आवागमन होता है उसे ध्यान में रखते हुए इसके निराकरण करने कलेक्टर की उपस्थिति में नगर तथा ग्राम निवेश, राजस्व विभाग, निगम प्रशासन, एसडीएम व तहसीलदार से चर्चा किये। विधायक श्री यादव ने कलेक्टर से कहा पूरे प्रकरण के आधार पर बंद रास्ता का निराकरण कर फिर से शुरू करने पत्र तैयार कर शासन को भेजने कहा ताकि लोगों को आवागमन में सहूलियत हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *