अमलेश्वर में आयोजित समपर्ण शिवमहापुराण कथा स्थल पर हुई बैठक में शिवभक्तों को सौपी गई कार्य

पाटन। खारुन नदी तट में बसे पाटन विधानसभा क्षेत्र के प्रवेश द्वार अमलेश्वर नगर में 27 मई से 2 जून तक श्री समर्पण शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया गया है। कथावाचक अंतराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा होंगे।आयोजन की तैयारी एवं कार्यक्रम में कार्य विभाजन को लेकर रविवार को आयोजनकर्ताओं द्वारा कथा स्थल पर बैठक आयोजित कर कार्यक्रम से जुड़े विभिन्न कार्यों एवम विभागों के बंटवारे को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक ली गई। इस बैठक में प्रत्येक विभाग की जिम्मेदारियों और कर्तव्यों का स्पष्ट रूप से निर्धारण कर विभाग प्रमुखों को उनकी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में संक्षेप जानकारी दी गई । यह बैठक सामूहिक समन्वय और सहयोग को बढ़ावा देने के साथ साथ कथा कार्यों के संपादन को सरल करेगा।


मुख्य आयोजनकर्ता मोनू साहू सभापति जिला पंचायत दुर्ग एवं पवन खंडेलवाल, विशाल खंडेलवाल ने बताया कि 2 साल से इंतजार के बाद पूरा होने को है। सांकरा मैदान में प्रस्तावित था। लेकिन वहां पर विश्वविद्यालय का कार्य मे प्रगति में है। हमारे पास जगह की कमी थी शिवजी की इक्छा थी तभी यह कार्यक्रम अमलेश्वर में हुआ। आयोजन को लेकर कहा गया कि छत्तीसगढ़ में सबसे बड़े जगह में आयोजन हो रहा है। 55 एकड़ में 2 लाख स्केवर फीट में डोम शेड पंडाल लगाया जा रहा है। 10 एकड़ में भोजनालय व्यवस्था की गई है। 30 एकड़ से अधिक जमीन में पार्किंग।शिव भक्तों की सुविधा के लिये हर जगह पानी की सुविधा होगी। प्रतिदिन 30 से 40 हजार शिवभक्त रात्रि में विश्राम करेंगे।
कथा स्थल में गर्मी से बचने के लिये 200 जम्बो कूलर,सीलिंग फेन, मिस्टिंग सावर लगाया जाएगा ताकि लोगो को भीषण गर्मी में भी ठंडकता मिलती रहे। आयोजको ने हीरा ग्रुप का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा 55 एकड़ की खेती को इस वर्ष नही कर कथा स्थल के लिये प्रदान कर इस स्थल को पवित्र बना दिया। आयोजकों ने आध्यात्मिक आयोजन में शिव सेवा हेतु उपस्थित हुए समस्त जनों को साधुवाद देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किये।


संचालन बसंत अग्रवाल ने किया।मौके पर प्रमुख रूप से सभापति जिला पंचायत दुर्ग मोनू साहू,पवन खंडेलवाल, विशाल खण्डेलवाल,जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू,जिला पंचायत सदस्य हर्षा चंद्राकर,पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश ठाकुर तहसील साहू संघ पाटन अध्यक्ष दिनेश साहू,दुलारी साहू,मनवा कुर्मी समाज राज प्रधान युगल आडील,संदीप मिश्रा,महेंद्र वर्मा,लोकमनी चंद्राकर,कल्याण साहू, डोमन साहू, सहित विभिन्न समाज के प्रमुख उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *