HomeSportनवा रायपुर प्रीमियर लीग 2023:उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कवासी लखमा ने एनपीएल...

नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2023:उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कवासी लखमा ने एनपीएल टूर्नामेंट के खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन

  • आबकारी और कोष लेखा संचालनालय कांटे के मुकाबले के बाद सेमीफाइनल में

नवा रायपुर।विभागाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ एवं शासकीय कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वाधान में नवा रायपुर प्रीमियर लीग का आयोजन नवा रायपुर ग्राम राखी के मैदान में किया जा रहा है। इस आयोजन में नवा रायपुर स्थित विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालयों एवम् मंत्रालय से 38 टीमें शामिल हो रही हैं।
नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा एवं सहसंयोजक रामसागर कोसले ने बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना है। साथ ही इसके माध्यम से समय निकालकर खेल गतिविधियों के माध्यम से शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों की मानसिक और शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि भी होती है।
मंत्री कवासी लखमा ने शानदार टूर्नामेंट के लिए आयोजन समिति को बधाई देते हुए शासन द्वारा विगत चार वर्षों में लागू किए विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए प्रदेश के कर्मचारियों के योगदान की सराहना की। उन्होंने अपने उद्बोधन में प्रदेश में छत्तीसगढ़ी खेलों के सफल आयोजन कराने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को जीवित रखने के लिए आम लोगों से निरंतर सहयोग करने की अपील की।
आज पहला मैच लोक निर्माण विभाग और कार्यालय आबकारी आयुक्त के मध्य खेला गया। जिसमे आबकारी आयुक्त की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 ओवर मे 1 विकेट के नुकसान 88 रन बनाये। जिसमे आबकारी आयुक्त की टीम की तरफ से टिकम यादव ने सर्वाधिक 78 रन बनाये। जिसके जवाब मे लोक निर्माण विभाग की टीम ने 8 ओवरो मे 5 विकेट के नुकसान पर 48 रन ही बना पाए। इस तरह से आबकारी आयुक्त की टीम ने ये मैच 40 रन से जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच टिकम यादव रहे जिन्होंने अपनी टीम को 78 रन का योगदान देते हुए 2 विकेट भी लिया।
आज का दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच संचालनालाय कोष लेखा एवं पेंशन और खारुन इलेवन विकास भवन के मध्य खेला गया। जिसमे कोष लेखा एवं पेंशन की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाये। जिसमे विनय पांडे ने सर्वाधिक 33 रन का योगदान दिया। इसके जवाब मे खारुन इलेवन विकास भवन की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 45 रन ही बना पायी। इस तरह से कोष लेखा पेंशन की टीम ने 38 रन से मैच मे जीत हासिल करते हुए सेमी फाइनल मे प्रवेश किया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच दुधारू निर्मलकर रहे जिन्होंने 22 रन बनाये और 4 विकेट लिए।
आज का तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच था खाद्य विभाग और रिहंद रॉयल्स मंत्रालय के बीच मे खेला गया। जिसमे खाद्य विभाग की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 ओवरो मे 4 विकेट के नुकसान पर 55 रन बनाये। जिसमे सर्वाधिक राजीव जायसवाल ने 31 रन बनाये। इसके जवाब मे रिहंद रॉयल्स मंत्रालय की टीम ने 7 ओवरो मे ही 5 विकेट से इस मैच को जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच मनीष त्रिपाठी रहे जिन्होंने 15 रन बनाये और 1 विकेट भी लिया।
आज का चौथा मैच संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं छ. ग. रोड एवं इंफ्रास्ट्रक्चर(CGRDC) के मध्य खेला गया। जिसमे CGRDC की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 ओवरो मे 9 विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाये। अपनी टीम की तरफ से प्रमोद वर्मा ने सर्वाधिक 17 रन बनाये। जिसके जवाब मे संचालनालय नगरीय प्रशासन की टीम ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच इमरान खान रहे।जिन्होंने 3 विकेट लिए और 14 रन भी बनाये।

इस अवसर पर तिलक शोरी, संतोष कुमार वर्मा, जय साहू, आशीष ठाकुर, श्रीमती कुलदीप बजाज, सुरेश ढीढी, भोला पटेल,आर एन पटेल,अनिल मालेकर, गालव चंद्राकार,गौरव साहू, चंचल राजवाड़े, रमन साहू, हेमंत पोर्ते , लुकेश साहू, महेश कुर्रे,राघव कुमार आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments