HomeSportनवा रायपुर प्रीमियर लीग टूर्नामेंट संचालनालय ग्रामोद्योग की लगातार तीसरी जीतएन.आई.सी. मंत्रालय...

नवा रायपुर प्रीमियर लीग टूर्नामेंट संचालनालय ग्रामोद्योग की लगातार तीसरी जीत
एन.आई.सी. मंत्रालय की एकतरफा जीत

नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2023। विभागाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ एवं शासकीय कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वाधान में नवा रायपुर में नवा रायपुर प्रीमियर लीग का आयोजन ग्राम राखी के मैदान में किया जा रहा है। इस आयोजन में नवा रायपुर स्थित विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय एवम् मंत्रालय से 38 टीम शामिल होकर हर मुकाबला को रोमांचक बना दिया है।

नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा एवं सहसंयोजक रामसागर कौशले ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना है, साथ ही शासकीय कार्यों के बोझ से समय निकालकर मानसिक, शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि करना है।वैश्विक महामारी कोरोना के चलते विगत दो वर्षों से आयोजित नहीं हो पाया था, यह एमपीएल का 6वॉ वर्ष है।इस वर्ष आयोजन को लेकर नवा रायपुर के शासकीय कार्यालयों में अभूतपूर्व उत्साह है।

NPL क्रिकेट प्रतियोगिता नया रायपुर मे आज दो मैच खेले गए, जिसमे पहला मैच कृषि विभाग और NIC मंत्रालय के बीच खेला गया जिसमे कृषि विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और 8 ओवर मे 4 विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाये। कृषि विभाग के तरफ से सागर ने सबसे सर्वाधिक 11 रन बनाये। इसके जवाब मे NIC मंत्रालय की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 51 रन बनाकर मैच मे विजय हासिल कर ली। NIC मंत्रालय के तरफ से वैभव ने 26 रन और अभिषेक ने 19 रन बनाये।
इस मैच के मैन ऑफ द मैच अभिषेक रहे जिन्होंने 19 रन बनाये और 2 विकेट लिए

आज का दूसरा मैच संचालनालय आदिम जाति कल्याण विभाग और संचालनालय ग्रामोद्योग के बीच खेला गया।ग्रामोद्योग विभाग के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरी जीत दर्ज करते हुए इस टूर्नामेंट के खिताब के लिए प्रबल दावेदार है।

ग्रामोद्योग ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। आदिम जाति कल्याण विभाग की टीम ने 8 ओवर मे आल आउट होते हुए 50 रन बनाये। जिसमे जीवन ध्रूव ने सर्वाधिक 23 रन का योगदान दिया। इसके जवाब मे ग्रामोद्योग की टीम ने 5 विकेट खो कर 51 रन बना कर मैच जीत लिया। संचालनालय ग्रामोद्योग की तरफ से धर्मेंद्र पारेश्वर ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। इस मैच के मैन ऑफ द मैच दिलेश रहे जिन्होंने 3 विकेट लिए और 5 रन भी बनाये।

आज के मैच मे विभागाध्यक्ष कर्मचारी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष एवं NPL क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रभारी संतोष कुमार वर्मा ,गालव चंद्राकार व सुरेंद्र साहू ने अंपायर का दायित्व निभाया वही स्कोरर के रूप मे लुकेश साहू, कमेंटेटर के रूप मे नवीन अग्रवाल रहे। जिन्होंने आज के आयोजन मे अपना सहयोग प्रदान किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments