HomeBreking Newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की मां हीराबेन का निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की मां हीराबेन का निधन

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की मां हीराबेन का निधन हो गया। वह 100 साल की थीं। उन्‍हें तबीयत खराब होने के बाद अहमदाबाद के एक सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपनी बीमार मां से मिलने भी अस्पताल पहुंचे थे। हालांक‍ि तबीयत ठीक होने के बाद वे देर शाम द‍िल्‍ली रवाना हो गए थे।
हीराबेन, जिन्हें हीराबा भी कहा जाता है, को बुधवार सुबह यू.एन. मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने आज एक बयान में कहा क‍ि प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी का आज न‍िधन हो गया। इस दौरान वहां प्रधानमंत्री मोदी के बड़े भाई सोमाभाई भी अस्पताल में मौजूद थे।
पीएम मोदी ने ट्वीट करके किया याद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।
मोदी के छोटे भाई संग रहती थीं हीराबेन
दरअसल हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। प्रधानमंत्री जब भी गुजरात जाते थे तो नियमित रूप से रायसन भी जाते रहते थे और अपनी अधिकांश गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताते थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments