Homeअन्यरिसाली महोत्सव में सम्मानित हुए 60 समाज प्रमुख

रिसाली महोत्सव में सम्मानित हुए 60 समाज प्रमुख

रिसाली में 10 करोड़ विकास के लिए और एक एम.एम.यू. बस मार्च के पहले: डाॅ डहरिया

रोशन सिंह@उतई ।रिसाली महोत्सव में नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. शिव डहरिया ने 10 करोड़ की सौगात देते हुए मार्च तक एक चलित चिकित्सा बस (एम.एम.य.ू) उपलब्ध कराने की घोषणा की। उन्होंने तालाब सौन्दर्यीकरण के लिए 2 करोड़, उद्यान सौन्दर्यीकरण के लिए 2 करोड़, कार्यालय विस्तार करने एक करोड़ राशि स्वीकृत की। इसके अलावा विभिन्न विकास कार्य के लिए 5 करोड़ अलग से दिया।
नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. डहरिया ने कहा इस क्षेत्र के विधायक और लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू के प्रयास से रिसाली निगम का गठन हुआ है। यही वजह है कि उनका अनुशंसा वाला निगम से संबंधित कोई फाइल नहीं रोकते। क्षेत्रीय विधायक व मंत्री की मांग पर डाॅ. डहरिया ने डुण्डेरा व पुरैना के लिए अलग से एम.एम.यू बस मार्च के पहले उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। वहीं अध्यक्षता कर रहे गृहमंत्री ने अब तक हुए 147 करोड़ के विकास का उल्लेख करते कहा कि इस तरह का आयोजन निगम को हर वर्ष करना चाहिए। विकास के लिए राजनैतिक भेद भाव नहीं होनी चाहिए। सम्यक प्रयास से विकास होता है। मानवता का विकास होना चाहिए। इसके लिए इस तरह का आयोजन आवश्यक है। कार्यक्रम में प्रतिवेदन आयुक्त आशीष देवांगन ने प्रस्तुत किया। वहीं स्वागत भाषण महापौर शशि सिन्हा व आभार सभापति केशव बंछोर ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शालनी यादव, देवेन्द्र देशमुख, जितेन्द्र साहू, मुकुंद भाऊ, केशव हरमुख, नंद कुमार सेन, बालम चक्रधारी, जगदीश दीपक, राजेन्द्र रजक, भीषम हिरवानी, हर्ष साहू, आदि उपस्थित थे। समारोह में अतिथियों को शाॅल व स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

60 से भी अधिक समाज प्रमुखों का सम्मान
रिसाली महोत्सव में समाज प्रमुखांे का सम्मान किया गया। निगम के 40 वार्डो से अलग-अलग समाज के प्रतिनिधित्व करने वालों को आमंत्रित किया गया था। गृहमंत्री व महापौर ने सभी समाज प्रमुखों को शाॅल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। साथ ही रिसाली में बेहतर विकास व सुविधाओं के लिए सुझाव मांगा।

मंत्री को तौला तिल के लड्डू से
रिसाली निगम के जनक गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को स्थापना दिवस के अवसर पर लड्डू से तौला गया। एमआईसी सद्स्य गोविन्द चतुर्वेदी, चन्द्रभान ठाकुर, अनुप डे, पार्षद विनय नेताम, चन्द्रप्रकाश सिंह निगम ने 80 किलो से भी ज्यादा तिल का लड्डू तैयार कराया था। बाद में लड्डू का वितरण किया गया।

श्रम विभाग ने किया 4 लाख का वितरण
आयोजन स्थल पर अलग-अलग विभाग का स्टाॅल लगाया गया था। श्रम विभाग ने मृत्यु दिव्यांग सहायता योजना, उत्कृष्ठ खेल प्रोत्साहन सियान सहायता, महतारी जतन योजना, असंगठित प्रसुति योजना व नौनिहाल छात्रवृत्ती के तहत कुल 4 लाख 370 रूपए का चेक वितरण किया। वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने मरोदा टैंक व रिसाली स्कूल मंे अध्यनरत बालिकाओं को साइकिल व समाज कल्याण विभाग ने दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल, बैसाखी का वितरण किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments