Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के अन्याय के 4 साल - अनीता ध्रुव

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के अन्याय के 4 साल – अनीता ध्रुव


प्रदेश में भ्रष्टाचार, लूट, हत्या, दुष्कर्म का बोलबाला
धमतरी। भारतीय जनता पार्टी सिहावा विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी नेत्री जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार के अन्याय के 4 साल हो गये हैं, इन 4 सालों में छत्तीसगढ़ प्रदेश में भ्रष्टाचार, लूट, हत्या, दुष्कर्म और आदिवासियों पर अत्याचार से भरी रही है। उन्होंने कहा की इन चार सालों में भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ की संसाधनों को सिर्फ लुटने का काम किया है। पिछले 4 वर्षों में धमतरी जिला में कोई भी नया कार्य स्वीकृत नहीं हुआ है जो कार्य वर्तमान में चल रहे हैं वह भी पूर्ववर्ती भाजपा की रमन सरकार में स्वीकृत हुए थे। कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है देश में जहां भी कांग्रेस की सरकार है भ्रष्टाचार चरम पर है। भूपेश बघेल ने गरीबों को आवास से वंचित रखा॥ जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश के गरीबों के लिए लगभग 8 लाख प्रधानमंत्री आवाज की स्वीकृति किया गया था लेकिन प्रदेश के भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार के द्वारा राज्य की अंश पूंजी जमा नही किया गया।जिसकी वजह से प्रदेश के गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित होना पड़ है।
उन्होंने बताया की छत्तीसगढ़ सरकार गोबर और गोमूत्र योजना पर करोड़ों खर्च कर रही है। वहीं, प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर राज्य सरकार के पास राशि नहीं है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 6.4 लाख घरों के निर्माण का लक्ष्य आवंटित किया गया था, जिसमें से राज्य सरकार ने अपनी वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए 4.9 लाख घरों को सरेंडर कर दिया। राज्य ने केवल 1.5 लाख घरों के निर्माण का लक्ष्य रखा। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास के लिए पर्याप्त धन प्रवाह सुनिश्चित किया है ताकि राज्य के सभी पात्र लाभार्थी को इस योजना का लाभ मिल सके। उसके बावजूद कांग्रेस सरकार के विफलताओं के कारण 6.4 लाख प्रधानमंत्री आवास लौटा दिए गए।
राज्य में माफियाओं का राज चल रहा है-: कांग्रेस सरकार में पूरे छत्तीसगढ़ में माफियाओं का राज चल रहा है। कानून व्यवस्था पूर्णतः असफल है राज्य में अवैध उत्खन का जोरों पर है रेत, मुरम, सहित खनिज संसाधनों का खुला अवैध दोहन किया जा रहा है।
शासन और प्रशासन का खुला समर्थन पाकर माफिया पूरे राज्य में सक्रिय है।
भूपेश राज में आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ा-: छत्तीसगढ़ में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार के मामलों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। छत्तीसगढ़ में महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ ने इतिहास रचा है। हाल यह है कि छत्तीसगढ़ में आदिवासियों पर देश की तुलना में साढ़े छह फीसदी अत्याचार हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में आदिवासी बहुल बस्तर में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। अब ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है और भूपेश सरकार अपनी पीठ थप थपाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। और प्रदेश के हर पंचायतों में गौरव दिवस मनाया जा रहा है॥ किस बात का गौरव दिवस,,कर्जा लेने का गौरव दिवस, आरक्षण नही देने का गौरव दिवस, गरीबों को आवास नही देने का गौरव दिवस..किसका गौरव दिवस मनाया जा रहा हैॽ

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments