Homeराजनीतिसैकड़ों ट्रेनें बंद कर एक ट्रेन चलाकर सौ चूहे खाकर बिल्ली हज...

सैकड़ों ट्रेनें बंद कर एक ट्रेन चलाकर सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली वाली कहावत को चरितार्थ कर रही है मोदी सरकार

  • वंदे भारत ट्रेन चलाकर वाहवाही बटोरने वाले भाजपा नेता बताएं कि सैकड़ों की तादाद में कैंसिल ट्रेनों को कब करेंगे चालू
  • कम दर वाली ट्रेनें रद्द करने से मध्यम और मध्यम निम्न वर्ग के लिए सफर करना मुश्किल हुआ

दुर्ग। वंदे भारत ट्रेन प्रारंभ किये जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने मोदी सरकार पर तीखे प्रहार किये हैं। राजेंद्र ने कहा है कि जब से मोदी सरकार केंद्र की सत्ता में आई है, तब से मध्यम वर्ग और मध्यम-निम्न वर्ग के लिए यात्रा के साधनों में लगातार कटौती की जा रही है। सैकड़ों ट्रेनों को कैंसिल किया जा चुका है। कई-कई महीने तक प्रमुख ट्रेनों का संचालन बंद करने से सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता परेशान है। सैकड़ों ट्रेनों को रद्द करने के बाद एक वंदे भारत ट्रेन का संचालन प्रारंभ कर मोदी सरकार और भाजपा नेता सैकड़ों चूहे खाकर बिल्ली हज को चली वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं।

राजेंद्र ने कहा कि लोकल, पैसेंजर और साधारण एक्सप्रेस ट्रेनों में हर दिन लाखों लोग यात्रा करते हैं। इन ट्रेनों को कैंसिल करने से हर दिन देश के लाखों लोग परेशान हो रहे हैं। कई ट्रेनों को ऐन यात्रा के दिन ही रद्द कर दिया जाता है। यात्री जब आवश्यक कार्य से यात्रा की तैयारी कर चुके होते हैं तब उन्हें रेलवे स्टेशन पर पता चलता है कि ट्रेन रद्द कर दी गई है। जो ट्रेनें चल रही हैं, उनमें से अधिकांश ट्रेनें दो-चार घंटे से लेकर 20-20 घंटे तक लेट चल रही हैं।

बीजेपी पर तंज कसते हुए राजेंद्र ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन प्रारंभ होने पर भाजपा नेता ऐसे जश्न मना रहे हैं, मानो पूरे देश भर की जनता को बड़ी भारी सौगात दे दी गई है। अच्छा यह होगा कि मोदी सरकार पूर्व में रद्द की गई लोकल, पैसेंजर और साधारण एक्सप्रेस ट्रेनों को अविलंब चालू करें। ट्रेनों का नियमित संचालन किया जाए और घंटो देर से चलने वाली ट्रेनों को समय पर चलाया जाए। ताकि रियायती दर पर यात्रा करने वाले यात्रियों को सुगम यात्रा की सुविधा मिल सके।

राजेंद्र ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जब से देश की सत्ता संभाली है, तब से पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य सामग्री की कीमत बेतहाशा बढ़ी है। ट्रेनों से यात्रा भी लगातार महंगी की जा रही है। एक मात्र वंदे भारत ट्रेन चलाकर जश्न मनाने और अपनी पीठ खुद थपथपाने की बजाय मोदी सरकार देश की बड़ी आबादी के लिए रद्द की गई ट्रेनों को चलाएं ताकि लाखों करोड़ों लोगों को इनका लाभ मिल सके।

राजेंद्र ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को घेरते हुए कहा है कि उन्हें यह बताना चाहिए कि राज्य की जनता के लिए उपलब्ध ट्रेनों में से कितनी ट्रेनें मोदी सरकार ने बंद कर दी है। रमन सिंह समेत सभी भाजपा नेताओं ने कितने बार इन ट्रेनों को चालू करने की मांग केंद्र सरकार से की है। भाजपा नेताओं को इस बात का जवाब भी देना चाहिए कि सस्ती टिकट वाली ट्रेनों को बंद कर कई गुना महंगी टिकट वाली ट्रेन को चालू करने से आम जनता को कितना लाभ मिल पाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments