Homeअन्यमुख्यमंत्री भूपेश बघेल कुम्हारी में आयोजित सोनकर समाज के युवक युवती परिचय...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कुम्हारी में आयोजित सोनकर समाज के युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम में हुए शामिल

  • सोनकर समाज के लोगों ने बनवाये 14 स्कूल, शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत करने से ही होता है समाज का विकास
  • समाज के भवन के लिए 23 लाख रुपए की घोषणा भी की

विक्रम शाह@कुम्हारी। सोमवार को कुम्हारी के सोनकर समाज द्वारा आयोजित युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। उन्होंने सोनकर समाज की प्रसंशा करते हुए कहा कि सोनकर समाज के लोगों ने 14 स्कूल बनवाये, शिक्षा के क्षेत्र में इतनी रुचि बताती है कि समाज प्रगतिशील है और प्रगति में शिक्षा के मूल्य को समझता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा संपत्ति का असल उपयोग सिखाती है। शिक्षित व्यक्ति ही उसे सकारात्मक दिशा में खर्च कर सकता है और भविष्य को भी मजबूत कर सकता है।


मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वर्गीय बिन्नी बाई सोनकर के योगदान को भी याद किया। उन्होंने कहा कि रायपुर की नगर माता बिन्नी बाई ने समाज के कल्याण के लिए अपनी जीवन भर की पूंजी अर्पित की। यह दानशीलता की बड़ी मिसाल है। उन्होंने अपने पूरे जीवन भर की कमाई एक साथ जनहित के लिए अर्पित कर दी। आप लोग सौभाग्यशाली हैं कि आपके समाज ने ऐसी विभूतियां दी हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सोनकर समाज की दानशीलता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आप लोग मूलतः कृषि से जुड़े हुए समुदाय हैं। इस वक्त हमारा सबसे बड़ा दायित्व पैरादान को प्रोत्साहित करने का है। आप लोग सभी जानते हैं कि पराली जलाने से प्रदूषण फैलता है। दिल्ली में कोरोना काल में आक्सीजन की जरूरत काफी पड़ी क्योंकि प्रदूषण की वजह से अधिकांश लोगों के फेफड़े कमजोर पड़ गये थे। मैं अभी दिल्ली गया था वहां देखा कि प्रदूषण और कोहरे की वजह से पास की चीजें भी देखनी कठिन थीं। हमें अपनी हवा और मिट्टी को बचाना है। पराली जलाने पर मिट्टी के पोषक तत्व भी नष्ट हो जाते हैं इसलिए आप सभी पैरादान कीजिए। उन्होंने नवदम्पति को आशीर्वाद स्वरूप नगद उपहार प्रदान किया।
कुम्हारी में समाज के भवन के लिए मुख्यमंत्री ने 23 लाख रुपए की घोषणा भी की। उक्त आयोजन में प्रदेश भर के सोनकर समाज के लोग उपस्थित थे। पालिकाध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने कार्यक्रम की अपार सफलता के लिए सभी का आभार माना उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा दी गई सौगात के लिए समाज की तरफ से उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।स्थानीय सोनकर समाज के अध्यक्ष महेश सोनकर ने दो दिवसीय इस आयोजन में सबकी भागीदारी के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।
उक्त आयोजन में शारदा प्रसाद सोनकर (अध्यक्ष छत्तीसगढ़ सोनकर समाज) राजेश खटीक, पवन अग्रवाल एवं शीश बंसल की भी उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments