विधायक देवेंद्र यादव ने की जनता से अपील कहा घर पर ही रहें और प्रशासन का सहयोग करें..


फेसबुक लाइव पर मेयर व विधायक देवेंद्र यादव जनता से हुए रूबरू

आप सब के सहयोग से ही कोविड 19 को हरा पाएंगे

भिलाई। कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ गया है। शासन प्रशासन लगातार इसके रोकथाम के प्रयास में जुटी है। ऐसे में भिलाई नगर विधायक व मेयर देवेंद्र यादव ने फेसबुक लाइव के माध्यम से जिले के नागरिकों से अपील की है कि कृपया सब घर पर ही रहें और प्रशासन का सहयोग करें। इससे हमारा जिला हमारा शहर ही सुरक्षित रहेगा।

विधायक व मेयर देवेंद्र यादव बुधवार शाम 6 बजे से फेसबुक लाइव के माध्यम से एक बार फिर नागरिकों से मिले। कोरोना संक्रमण के इस दौरान में विधायक व मेयर देवेंद्र यादव फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से अपील की साथ ही सभी को सावधान और सुरक्षित रहने के लिए मास्क व सेनेटाइरज का उपयोग करने प्रेरित किया। फेसबुक लाइव में मेयर देवेंद्र यादव ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण के चैन को तोड़ने के लिए शासन प्रशासन टोटल लॉकडाउन का सख्त फैसला ली है। 24 सितंबर से एक सप्ताह में दुर्ग जिला में रायपुर की तिज पर टोटल कर्फ्यज रहेगा। जिसमें इशेंशशयल सर्विस में शामिल राशन दुकानों से लेकर पेट्रोल पम्प की सुर्वधा भी नहीं मिलेगी। यह फैसला नागरिकों से मिले फीडबैक के आधार पर ही लिए गए है।

इससे पहले दुर्ग-भिलाई सहित भिलाई चरौदा, रिसाली, कुम्हारी, जामुल नगरीय मनकायों में लॉक डाउन किया गया। लेकिन ग्रामीण अंचलों में आवाजाही बढ़ने से ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए टोटल लॉक डाउन लगाया है। इस दौरान इमरजेंसी की स्थिति यदि बनती है तो नागरिक तो कंट्रोल रुम में काल करें। पुलिस आपकी पूरी मदद करेगी।

5 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं उत्तर पुस्तिका
फेसबुक लाइव के माध्यम से विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने बताया कि लॉक डाउन के चलते छात्रों की परेशानी बढ़ गई। उत्तरपुस्तिका कैसे जमा करें। ऐसे में विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि विद्यार्थियों की इस समस्या का समाधार कर दिया गया है। अब हेमचंद यादव विवि के सभी 130 कालेजो की ऑनलाइन बैठक कर उत्तर पुस्तिका जमा करने की तारीख बढ़ा दी गई है। अब 5 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे।

100 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड की व्यवस्था
विधायक देवेंद्र यादव ने फेसबुक लाइव के माध्यम से कहा कि उनके पास कई शिकायतें आई है। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या के कारण सुर्वधाओं को लेकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन अब उन्हें इस परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए कचान्दुर मेडिकल कालेज में 15 बेडों का आईसीयू रविवार से शुरू किया गया है। साथ ही ऑक्सीजन सपोटज वाले 50 बेड की तैयारी पूरी हो चुकी है और 100 ऑक्सीजन सपोट वाले बेड की व्यवस्था बनाई जा रही है।

सेक्टर 9 अस्पताल में बढ़ेगी सुविधाएं
विधायक देवेंद्र यादव ने फेसबुकल लाइव के माध्यम से बताया कि कुछ दिनों पहले ही वे सेक्टर 9 अस्पताल में बेहतर व्यवस्था के लिए बीएसपी सीईओ अनिर्बानदास गुप्ता के साथ भी बैठक कर व्यवस्था बेहतर करने सकारत्मक चर्चा हुई है। जिसमें 50 नए वेंरटलेटर खरीदे जाने की तैयारी की जा रही है। बीएसपी कर्मी भी लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। इसके बावजूद कर्मी अपने जिम्मेदारी पूरी इंमानदारी से निभा रहे है। ऐसे में इन कर्मियो कि हित के लिए भी प्रबंधन से चर्चा किए है।

error: Content is protected !!